नयी दिल्ली, पुलवामा आतंकवादी हमले और बाद के घटनाक्रम के बीच भारतीय रेलवे ने अभी तक समझौता एक्सप्रेस के मामले में कोई फैसला नहीं किया है। हालांकि पाकिस्तान ने अपनी तरफ समझौता एक्सप्रेस के परिचालन को रोक दिया है।

यह ट्रेन बृहस्पतिवार को अटारी से दिल्ली पहुंचती है।

अधिकारियों ने बताया कि भारतीय पक्ष ने इस ट्रेन को अटारी से दिल्ली तक चलाये जाने या नहीं चलाए जाने के संबंध में अब तक कोई फैसला नहीं किया है।

पाकिस्तान ने बुधवार को अपनी तरफ वाघा से लाहौर के बीच ट्रेन के फेरे रद्द कर दिये थे जबकि 27 यात्री भारतीय ट्रेन से पुरानी दिल्ली से अटारी पहुंचे थे। उनमें 23 भारतीय यात्री और तीन पाकिस्तानी यात्री थे।

अधिकारियों के अनुसार वाघा स्टेशन मास्टर ने अपने अटारी समकक्ष को संदेश भेजा कि यात्री और पार्सल ट्रेन जो पाकिस्तान की तरफ से अटारी तक आती है, अगले आदेश तक नहीं आएगी।

उससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान और भारत के बीच वर्तमान स्थिति के मद्देनजर ट्रेन परिचालन बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया गया।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा था, ‘‘ हमें समझौता एक्सप्रेस के परिचालन में बदलाव के संबंध में प्रशासन से कोई निर्देश नहीं मिला है। इस संबंध में जो भी निर्देश मिलेगा उसका पालन किया जाएगा।’’

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: